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चलती ट्रेन में मुश्किल बस रेलवे मंत्रालय को करो ट्वीट और प्रोब्लम सोल्व ये है अच्छे दिन

Indian railway

ऊपर बताये गए सुधारों के अलावा दो प्रमुख घटनाओं ने भारतीय रेल और रेल मंत्रालय की साख और बढ़ा दी है.

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इनमें से पहली घटना बीते गुरुवार की है जब शालीमार-मुबई एक्सप्रेस से यात्रा कर रही नम्रता महाजन को उनका एक पुरुष सहयात्री परेशान करने लगा. आसपास कोई सहायता ना पाकर नम्रता ने रेल मंत्री सुरेश प्रभु के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिये मदद मांगी.

नम्रता को आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब मंत्रालय से तुरंत जवाब आया. उनसे उनकी गाडी और कोच के बारे में जानकारी मांगी गयी.

पूरी जानकारी देने के 40 मिनिट के भीतर ही नम्रता की सहायता मिल गयी.

उन्हें परेशान करने वाले पुरुष यात्री को पकड लिया गया. इसी तरह कुछ दिन पहले भी एक लड़की जो अकेली यात्रा कर रही थी उसने अपने भाई की सहायता से ट्रेन में परेशां किये जाने की शिकायत की. शिकायत के कुछ ही देर में मंत्रालय ने त्वरित कार्यवाही की.

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