ENG | HINDI

धर्मेंद्र के घर आने पर ईशा और अहाना से ये काम कराती थी हेमा !

ईशा और अहाना

ईशा और अहाना – बॉलीवुड के हीमेन धर्मेंद्र और हेमा के प्यार की कहानी से तो सभी वाकिफ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस हेमा को पाने के लिए धर्मेंद्र ने कई पापड़ बेले, उसी हेमा के साथ शादी के बाद वह मुश्किल से ही वक्त बिता पाते थे।

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी होने के कारण हेमा मालिनी और ईशा और अहाना को धर्मेंद्र का साथ कम ही नसीब होता था, लेकिन जब भी होता था तो ईशा और अहाना की सांस अटकी रहती थी।

एक इंटरव्यू में खुद हेमा ने कुबूल किया था कि जब भी धर्मेंद्र जी घर आते थे तो मैं ईशा और अहाना को सूट – सलवार पहनने को कहती थी, क्योंकि धर्मेंद्र को बेटियों का जींस और टॉप पहनना पसंद नहीं था। इसलिए जब भी वह घर आते थे तो ईशा और अहाना अपनी जींस और टॉप छुपा देते थे और जितने दिन भी पापा घर में रहते थे वह दोनों सूट – सलवार पहनकर रहती थी।

खुद ईशा ने बताया कि एक बार उनके पापा ने उन्हें जींस में देख लिया था।

उस दिन तो डर के मारे उनकी जान ही चली गई थी, इसलिए जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने झूठ बोला कि ड्रेस कॉम्पटीशन के लिए उन्होंने जींस पहनी है और फिर फटाफट उन्होंने सूट पहन लिया।

ईशा का कहना है कि जब भी पापा गुस्सा होते थे तो मम्मी भी हमारा साथ न देकर पतली गली पकड़ लेती थी और पापा की डांट हमे अकेले ही सुननी पड़ती थी। आपको बता दें कि ईशा और अहाना को ज्यादा मम्मी का ही साथ मिला, क्योंकि धर्मेंद्र उनके साथ ज्यादा नहीं रह पाते थे।

हालांकि हेमा ने कभी भी ईशा और अहाना को यह अहसास नहीं होने दिया कि वह अकेले ही सब कर रही हैं।

उनका कहना है कि भले ही धर्मेंद्र जी हमारे साथ रहते नहीं थे, लेकिन उनका सपोर्ट हमेशा मेरे साथ रहता था। वह हमारे लिए काम करते थे और ऐसे में यदि मैं उनसे शिकायत करने लगती तो मैं एक अच्छी पत्नी नहीं बन पाती।